Press Release

मीडिया संबोधन के मुख्य बिंदु : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे.पी. नड्डा एम्स, दिल्ली में टीकाकरण केंद्र का दौरा करते हुए

Accessibility

Date: 20/09/2021



भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) स्थित वैक्सीन सेंटर का जायजा लिया

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ने आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), नई दिल्ली स्थित वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया और टीकारण के लिए आये हुए लोगों से वैक्सीनेशन सेंटर की व्यवस्थाओं के बारे में बातचीत भी की। विदित हो कि माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का एम्स का यह दूसरा विजिट था। इससे पहले उन्होंने इसी वर्ष 21 जून को दिल्ली के डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर का भी अवलोकन किया था, जब माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के देश के सभी नागरिकों के लिए मुफ्त वैक्सीनेशन की ऐतिहासिक घोषणा की थी। एम्स के कार्यक्रम में उनके साथ केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री मनसुख मंडविया, एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया और दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता भी उपस्थित थे।

मीडिया को संबोधित करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि जब देश में वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई थीमैंने तभी कहा था कि भारत का वैक्सीनेशन कार्यक्रम दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे तेज गति से चलने वाला कार्यक्रम होगा। आज माननीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से देश के फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्सस्टाफ नर्सेजडॉक्टर्सपैरामेडिक्स और मेडिकल फैटरनिटी से जुड़े सभी लोगों ने अपने अथक परिश्रम से उसे चरितार्थ कर दिखाया है। मैं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री मनसुख मंडवियाउनकी पूरी टीमफ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्सस्टाफ नर्सेजडॉक्टर्सपैरामेडिक्स और मेडिकल फैटरनिटी से जुड़े सभी लोगों को दिल की गहराइयों से धन्यवाद देता हूँ एवं उनका हार्दिक अभिनंदन करता हूँ।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बहुत ही कम अवधि में भारत ने 84 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज एडमिनिस्टर करने का आंकड़ा पार कर लिया है जो दुनिया में सर्वाधिक है। विगत 17 सितंबर को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर दुनिया का वैक्सीनेशन रिकॉर्ड टूटा, जब एक दिन में हिंदुस्तान ने ढाई करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाए। स्वास्थ्य से जुड़े सभी लोगों ने इस अभियान को सफल बनाया और एक वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है। मैं इसके लिए भी केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री मनसुख मंडवियाउनकी पूरी टीमडॉ रणदीप गुलेरिया जीफ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्सस्टाफ नर्सेजडॉक्टर्सपैरामेडिक्स और मेडिकल फैटरनिटी से जुड़े सभी लोगों को बधाई देता हूँ।

विपक्ष पर हमला करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि 17 सितंबर को जब देश में एक दिन में ढाई करोड़ से ज्यादा वैक्सीन डोज एडमिनिस्टर किये गएउस दिन विपक्ष की ‘चुप्पी’ कई सवाल खड़े करती है। पिछले एक साल से अधिक समय से सभी विपक्षी पार्टियों ने जिस तरह वैक्सीनेशन पर गैर-जिम्मेदाराना एवं हास्यास्पद बयान दिए और देश को बदनाम करने की साजिश रचीवह निहायत ही निंदनीय है। इन राजनीतिक दलों को आत्मचिंतन और आत्मनिरीक्षण करना चाहिए।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इन विपक्षी दलों ने वैक्सीनेशन पर तब सवाल खड़े किये जब देश के सभी नागरिकमाननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कोविड के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रहे थे और इस लड़ाई को सफल बना रहे थे। इन राजनीतिक दलों को सोचना चाहिए कि वैक्सीन और वैक्सीनेशन के खिलाफ विपक्षी दलों के दुर्भाग्यपूर्ण बयानों से समाज में उनकी क्या साख रह गई हैविपक्षी दलों के लिए आत्मचिंतन इसलिए भी आवश्यक है कि उन्हें इस पर विचार करना चाहिए कि भारत में लोकतंत्र की दृष्टि से उनकी क्या प्रासंगिकता रह गई है।

श्री नड्डा ने कहा कि देश की जनता ने जिस तरह एकजुट होकर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के साथ मिल कर देश के हित में वैक्सीनेशन सहित अन्य सभी कार्यक्रमों को सफल बनाया है और अपनी भागीदारी निभाई हैइसके लिए मैं उन्हें कोटि-कोटि नमन करता हूँ और साधुवाद देता हूँ।

 

Back to Top