Speeches

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी दूसरी सरकार में 100 दिनों में जो कार्य कर दिखाया है वह कांग्रेस 70 सालों में भी नहीं कर पायी.

Accessibility

Date: 12/09/2019



ट्रिपल तलाक जैसी सामाजिक कुरीति को समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिलाने का काम केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने कर दिखाया.

**************

प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने दूसरे कार्यकाल में 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने की पहल शुरू की है जिसके चलते 2024 तक भारत विश्व की आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभरकर सामने आएगा.

**************

किसान सम्मान निधि योजना के तहत 87000 करोड़ रूपये सीधे देश के 14 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में जा रहा है.

**************

14 करोड़ से ज्यादा किसानों को प्रधानमंत्री किसान मान धन योजना के तहत पेंशन देने की योजना का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज कर दिया है.

**************

इन 100 दिनों के भीतर मोदी सरकार ने यूएपीए (अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट) लागू किया. इससे आतंकी गतिविधियों को निर्मूल करने में सहायता मिलेगी.

**************

एक समय सबको यह आश्चर्य लगता था कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 कैसे ख़त्म होगा? लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की दृढ इच्छाशक्ति और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रणनीति के कारण धारा 370 बिलकुल धाराशायी हो गया

**************

धारा 370 के कारण पंचायती राज का पैसा पंचायत के प्रधानों के पास नहीं पहुँच पाता था बल्कि ये पैसा पहले जम्मू कश्मीर के खजाने में जाता था जिसे वहां तीन परिवार उस पैसे का उपभोग कर बर्बाद करते रहे.

**************

अब केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा भेजे गए पैसे सीधे पंचायतों के पास जाएगा और वो पैसा विकास कार्यों में लगेगा. ये धारा 370 के ख़त्म होने का परिणाम है.

**************

धारा 370 समाप्त होने के बाद जम्मू कश्मीर की महिलाओं को देश के अन्य राज्यों की महिलाओं के समान अधिकार मिलेगा

**************

धारा 370 की वजह से जम्मू कश्मीर की अनसुचित जनजातियों को राजनीतिक आरक्षण नहीं था लेकिन अब धारा 370 की समाप्ति बाद वहां परिसीमन हो रहा है जिससे उनको राजनीतिक अधिकार मिल सकेगा.

**************

Back to Top