Speeches

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के सफल अमेरिका दौरे के बाद भारत आगमन पर उनके सम्मान में आयोजित अभिनंदन समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी द्वारा दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु

Accessibility

Date: 26/09/2021



अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने सारी दुनिया में भारत का डंका  बजाया हैभारत के विचार से पूरी दुनिया का परिचय कराया है और विस्तारवादी नीति पर कड़ा  प्रहार करते हुए विकासवाद की राजनीति को जनकल्याण का सूत्र बताया है जो सभी भारतवासियों को गौरवान्वित करने वाला है।

**********************

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अमेरिका में जो भारत का सिर गर्व से ऊंचा किया हैउसके लिए मैं पार्टी कार्यकर्ताओं और सभी देशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन और धन्यवाद करता हूं।

**********************

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने एक ‘ग्लोबल लीडर‘ के रूप में वैश्विक चुनौतियों से मिलकर  निपटने का दुनिया को मंत्र दिया है। आज सारी दुनिया प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत को एक नयी दृष्टि और एक नई  आशा से देख रही है।

**********************

आदरणीय प्रधानमंत्री जी का अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन के साथ संबंध आज का नहीं हैबल्कि ये दोस्ती काफी पुरानी है और वही दोस्ती अमेरिका के राष्ट्रपति जी के वक्तव्य में भी  झलकती है।

**********************

संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा में हमारे प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन और उनके मार्गदर्शन का पूरी  दुनिया इंतजार करती है। इस बार भी जिस सरलता लेकिन स्पष्टता के साथ माननीय प्रधानमंत्री जी ने भारत की विचारधारा के वैश्विक परिवेश में सभी मुद्दों पर दुनिया का ध्यान आकृष्ट किया हैवह वाकई अद्भुत है।

**********************

कल संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा में आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की 105वीं जन्म जयंती के अवसर पर उनके एकात्म मानववाद और अंत्योदय के सिद्धांतजो  हमारी सरकार के शासन का मूल आधार हैसे पूरी दुनिया को परिचित कराया।

**********************

संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा में उन्होंने जिस तरह बेबाकी से और दोटूक शब्दों में आतंकवाद से लेकर विस्तारवादअफगानिस्तान की समस्या और वैकल्पिक ऊर्जा  तक के वैश्विक मुद्दों पर बात कीवह भी भारत के गौरव को बढ़ाने वाला है।

**********************

माननीय प्रधानमंत्री जी ने देश के 130 करोड़ नागरिकों को गौरव का अहसास तो कराया ही है  लेकिन विभिन्न कालखंडों में भारत से गई 157 कलाकृतियों को वापस लाकर देशवासियों का मान भी बढ़ाया है।

**********************

आदरणीय प्रधानमंत्री जीआपने अपने कृतित्व से भारत को एक बड़ा ‘ग्लोबल प्लेयर‘ तो बनाया ही हैसाथ ही आपने वैश्विक विषयों पर स्पष्टता के साथ पूरी दुनिया का मार्गदर्शन भी किया है। हम सब आपका हार्दिक अभिनंदन करते हैंआपका स्वागत करते हैं।

**********************

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी जी के सफल और ऐतिहासिक संयुक्त राज्य अमेरिका दौरे के बाद  उनके आगमन पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने पालम एयरपोर्ट के बाहर पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ ढोल-नगाड़े और भारत माता की जय के जयकारे के साथ उनका भव्य एवं शानदार स्वागत किया। माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ने आदरणीय प्रधानमंत्री जी के अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन, उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ-साथ अन्य राष्ट्राध्यक्षों से द्विपक्षीय मुलाक़ात, क्वाड वार्ता और संयुक्त राष्ट्र संघ की 76वीं महासभा में ऐतिहासिक उद्बोधन की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उन्हें अपनी ओर से, भारतीय जनता पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से और समस्त देश की जनता की ओर से हार्दिक बधाई दी और भारत आगमन पर उनका अभिनंदन किया।

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अपने स्वागत के लिए पहुंचे सभी लोगों को धन्यवाद दिया और उनके प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन भी किया और कुछ दूर पैदल चलकर उनसे हाथ भी मिलाया।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के सम्मान में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए श्री नड्डा ने  कहा कि अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने सारी दुनिया में भारत का डंका बजाया हैभारत के विचार से पूरी दुनिया का परिचय कराया है और विस्तारवादी नीति पर कड़ा  प्रहार करते हुए विकासवाद की राजनीति को जनकल्याण का सूत्र बताया है जो सभी भारतवासियों को गौरवान्वित करने वाला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अमेरिका में जो भारत का सिर गर्व से ऊंचा किया हैउसके लिए मैं पार्टी कार्यकर्ताओं और सभी देशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन और धन्यवाद करता हूं। दिल्ली की जनता आज सुबह से ही अपने प्रिय नेता को देखने और उनका स्वागत करने के लिए  यहां पहुंची हुई है।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज सारी दुनिया प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत को एक नयी दृष्टि और एक नई आशा से देख रही है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत बदल चुका है। प्रधानमंत्री जी की अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ जिस आत्मीयता और बेबाकी से बात हुई है, वह भी भारत की अलग तस्वीर  प्रस्तुत करती है। प्रधानमंत्री मोदी ने विकासवाद के साथ आतंकवाद, विस्तारवाद और जलवायु परिवर्तन पर बेबाकी से बात की और साथ ही साझा तरीके से विभिन्न वैश्विक समस्याओं का कैसे समाधान किया जा सकता है, उसकी भी चर्चा की।

श्री नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने एक ‘ग्लोबल लीडर‘ के रूप में वैश्विक चुनौतियों से मिलकर निपटने का दुनिया को मंत्र दिया है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने अपनी अमेरिका यात्रा में न केवल विश्व की प्रमुख कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अध्यक्षों से मुलाक़ात की और भारत को निवेश का हब बताया, वहीं उन्होंने जापान और ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्राध्यक्षों के साथ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय वार्ताएं भी की, क्वाड की बैठक में भी हिस्सा लिया, अमेरिकी राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति से भी विभिन्न विषयों पर सार्थक बातचीत की और अंत में संयुक्त राष्ट्र संघ महासभा को भी संबोधित किया।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी का अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन के साथ संबंध आज का नहीं हैबल्कि ये दोस्ती काफी पुरानी है और वही दोस्ती अमेरिका के राष्ट्रपति जी के वक्तव्य में भी झलकती है। अमेरिकी प्रशासन भी भारत के साथ अमेरिका के संबंध को नई ऊँचाइयों पर पहुंचाने के लिए प्रयासरत है। क्वाड की बैठक में हमारे प्रधानमंत्री जी ने दुनिया को एक संदेश दिया कि हम विकास और शांति के मार्ग पर चलकर ही विश्व को समृद्ध बना सकते हैं। उन्होंने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में पूरी दुनिया को एक साथ आने का भी आह्वान किया जिसे  दुनिया के सभी देशों ने गंभीरता के साथ लिया है।

श्री नड्डा ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा में हमारे प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन और उनके मार्गदर्शन का पूरी दुनिया इंतजार करती है। इस बार भी जिस सरलता लेकिन स्पष्टता के साथ माननीय प्रधानमंत्री जी ने भारत की विचारधारा के वैश्विक परिवेश में सभी मुद्दों पर दुनिया का ध्यान आकृष्ट किया हैवह वाकई अद्भुत है। कल संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा में आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की 105वीं जन्म जयंती के अवसर पर उनके एकात्म मानववाद और अंत्योदय के सिद्धांतजो  हमारी सरकार के शासन का मूल आधार हैसे पूरी दुनिया को परिचित कराया। उन्होंने ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के सिद्धांत को भी विश्व पटल पर  रखा। संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा में उन्होंने जिस तरह बेबाकी से और दोटूक शब्दों में आतंकवाद से लेकर विस्तारवादअफगानिस्तान की समस्या और वैकल्पिक ऊर्जा  तक के वैश्विक मुद्दों पर बात कीवह भी भारत के गौरव को बढ़ाने वाला है।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने देश के 130 करोड़ नागरिकों को गौरव का अहसास तो कराया ही है लेकिन विभिन्न कालखंडों में भारत से गई 157 कलाकृतियों को वापस लाकर देशवासियों का मान भी बढ़ाया है। भारतीय जनता पार्टी के हम सभी कार्यकर्ता और देश के सभी नागरिक इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री जी का कोटि-कोटि अभिनंदन करते हैं। आदरणीय प्रधानमंत्री जीआपने अपने कृतित्व से भारत को एक बड़ा ‘ग्लोबल प्लेयर‘ तो बनाया ही हैसाथ ही आपने वैश्विक विषयों पर स्पष्टता के साथ पूरी दुनिया का मार्गदर्शन भी किया है। हम सब आपका हार्दिक अभिनंदन करते हैंआपका स्वागत करते हैं।

 

Back to Top